चौकीदार चोर है बयान पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

0
5
Rahul Gandhi.

 

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के खिलाफ चौकीदार चोर है वाले बयान के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ नोटिस जारी किया. सुप्रीम कोर्ट ने यह पूछा है कि चौकीदार कौन है. राहुल गांधी के बयान के खिलाफ भाजपा नेता व वकील मीनाक्षी लेखी ने अवमानना लगायी थी. सुप्रीम कोर्ट जब दोबारा नये दस्तावेजों के आधार पर राफेल मामले की सुनवाई के लिए तैयार हुए था तब राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने कहा था न कि चौकीदार चोर है, अब सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया. राहुल गांधी अपनी जनसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चौकीदार शब्द का प्रयोग करते हैं.

राहुल गांधी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में आज कहा गया कि हम उस बयान पर खेद जताते हैं जिसमें कहा था कि कोर्ट ने कहा कि चौकीदार चोर है, लेकिन हम अपने राजनीतिक बयान पर कायम हैं. राहुल गांधी की ओर से दाखिल जवाब में कहा गया कि हमने उस आदेश को नहीं देखा और उत्साह व जोश में बयान दे दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने जब पूछा कि चौकीदार कौन है तो मीनाक्षी लेखी के वकील मुकुल रहतोगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी से लेकर वायनाड तक कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चौकीदार चोर है और चौकीदार नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने कहा कि यह देख जाना चाहिए कि एक राष्ट्रीय नेता सुप्रीम कोर्ट के साथ किस तरह का व्यवहार कर रहा है.

वहीं, राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह कोई सोच नहीं सकता है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा कहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 18 महीने से राजनीतिक गलियारे में चौकीदार स्लोगन घूम रहा है. उन्होंने कहा कि हमने इस बात को लेकर खेद जताया है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चौकीदार चोर है. लेकिन, हम अपने राजनीतिक नारे पर कायम हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here