ममता बनर्जी का ‘प्रियंका चोपड़ा का मेटगाला अवतार’ मीम शेयर करने वाली भाजपा कार्यकर्ता को मिली जमानत

0
5
Priyanka Sharma. ANI Photo.

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मीम शेयर करने को लेकर चर्चा व विवाद में आयी प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गयी. सुप्रीम कोर्ट के वेकेशन बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि ऐसे मीम शेयर नहीं किए जाने चाहिए. प्रियंका शर्मा ने ममता बनर्जी का अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के हाल के मेट गाला लुक फोटो के जैसा ममता बनर्जी का मीम बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसके बाद बंगाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

सुप्रीम ने आज इस मामले में अपने पूर्व के फैसले में बदलाव किया. अदालत ने पहले के फैसले को बदलते हुए कहा कि रिहाई के पहले माफी नहीं मांगनी है, बल्कि रिहाई के बाद माफी मांगनी है. अदालत ने प्रियंका का तुरंत जमानत देने का फैसला दिया. प्रियंका शर्मा 10 मई से जेल में हैं.

प्रियंका को वकील एनके कौल ने अदालत से कहा कि रिहाई से पहले माफी मांगने की शर्त से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ संदेश जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि माफी मांगने का आदेश आजादी के अभिव्यक्ति के स्वतंत्रता पर आघात की तरह है. प्रियंका की मां ने अदालत के फैसले पर खुशी जतायी है.

प्रियंका शर्मा भाजपा की युवा शाखा की कार्यकर्ता हैं. उन्होंने ममता बनर्जी का प्रियंका चोपड़ा के मेट गाला अवतार टाइप फोटोशाॅप्ड तसवीर शेयर की थी. उन्हें इसके बाद कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था. साथ ही तृणमूल कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने तीखी नाराजगी जतायी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here