सपा की चौथी लिस्ट जारी, अखिलेश ने काट दिया अपर्णा यादव का टिकट!

0
31

लखनऊ : समाजवादी पार्टी की चौथी लिस्ट आज जारी हुई. इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नाम है. यह लिस्ट इसलिए अहम है कि इसमें उस सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है जहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव चुनाव लड़ना चाहती थीं. अपर्णा यादव संभल सीट से चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन अखिलेश यादव ने वहां से शफीकुर रहमान को उम्मीदवार बनाया.

इस लिस्ट में गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना सीट से तबस्सुम हसन को उम्मीदवार बनाया है. अपर्णा यादव को संभल से टिकट नहीं दिये पर आने वाले दिनों में प्रतिक्रिया दिख सकती है.

मालूम हो कि 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने लखनऊ की सीट से अपर्णा यादव को टिकट दिया था, लेकिन वे भाजपा उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से चुनाव हार गयी थीं.

अपर्णा यादव ने बीते महीनों में अपने चाचा ससुर शिवपाल यादव से निकटता दिखायी है. शिवपाल ने जब नयी पार्टी बनायी तो उसके मंच पर भी अपर्णा यादव पहुंची थीं और उनके प्रति समर्थन दिखाया था. शिवपाल के मंच पर मुलायम सिंह यादव भी पहुंचे थे, लेकिन अखिलेश ने उनका टिकट नहीं काटा. मुलायम को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया है.

सूत्रों के अनुसार, मुलायम ने अपर्णा को संभल से टिकट देने के लिए अखिलेश से गुरुवार को बात की थी. अपर्णा ने खुद के बारे में कहा था कि उनके बारे में नेताजी जो भी फैसला लेंगे वे मानेंगे. इस बीच यह चर्चा है कि अपर्णा यादव शिवपाल यादव की पार्टी से चुनाव लड़ सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here