मुलायम के लिए वोट मांगने मैनपुरी जाएंगी बहन मायावती

0
12
file photo

अखिलेश यादव व मायावती एक साथ 11 रैली करेंगे
मुलायम के अलावा मोदी के इलाके वाराणसी में भी दोनों संयुक्त रैली करेंगे

लखनऊ : बसपा सुप्रीम मायावती व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव चुनावी गठबंधन के बाद साझा चुनावी रैलियां भी करेंगे. दोनों नेता उत्तरप्रदेश में एक साथ 11 चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पहली रैली सहारनपुर में सात अप्रैल को आयोजित होगी. इसके बाद बंदायू में दूसरी रैली दोनों नेता 13 अप्रैल को करेंगे.

आगरा में इनकी संयुक्त रैली 16 अप्रैल को होगी, जबकि मैनपुरी में दोनों एक साथ 19 अप्रैल को मंच साझा करेंगे. मैनपुरी में मायावती की रैली इसलिए अहम है क्योंकि यहां से सपा संरक्षक मुलायम सिंह उम्मीदवार हंै. यानी जब वे अखिलेश यादव के साथ यहां जनसभा करेंगी तो जाहिर है साझा उम्मीदवार के लिए ही वोट मांगेंगी. मालूम हो कि गेस्ट हाउस कांड के बाद मुलायम व मायावती के रिश्ते खराब हो गये थे. मुलायम ने हाल में भी गठबंधन पर सवाल उठाये थे. यहां एक सवाल यह भी उठता है कि क्या जब मायावती व अखिलेश एक मंच पर मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे तो मुलायम भी उस पर मौजूद रहेंगे या नहीं.

दोनों नेता फिरोजबाद में 20 अप्रैल को प्रचार के लिए जाएंगे. वहीं, कन्नौज में 25 अप्रैल को, फैजाबाद में एक मई को, आजमगढ में आठ मई को और गोरखपुर में 13 मई को दोनों नेता एक साथ मंच साझा करेंगे. दोनों नेताओं की यह साझा चुनावी जनसभा एक-दूसरे को अपना वोट शेयर करवाने की कवायद का हिस्सा है.

इतना ही नहीं 16 मई को दोनों नेता एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक साथ जनसभा को संबोधित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here