झारखंड में दस सीटें गंवा सकती है भाजपा : सर्वे

0
19
Photo Credit - Twitter

झारखंड से भाजपा के लिए बुरी खबर आ रही है. अगर एबीपी और सी वोटर की सर्वे की माने तो झारखंड में भाजपा – आजसू गठबंधन को 10 सीटों का नुकसान लग सकता है. बता दें कि झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं. इन 14 सीटों में पिछले लोकसभा चुनाव में 11 सीटें भाजपा के पास गयी थी. केवल तीन सीटों में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा था.

पिछले पांच सालों में भाजपा के लिए परिस्थितियां बदल गयी है. बताया जा रहा है कि भाजपा को इन सीटों में नुकसान मुख्यमंत्री रघुवर दास की वजह से झेलना पड़ सकता है.

मुकाबला आसान नहीं
इस बार के लोकसभा चुनाव में मुकाबला आसान नहीं है. यूपीए गठबंधन को पंजाब में 12 सीट मिल सकते हैं. वहीं ओडिशा में भाजपा की स्थिति में सुधार हो सकती है. एनडीए को कुल मिलाकर 72 सीटों का नुकसान हो सकता है. उतर प्रदेश में बसपा और सपा के गठबंधन का असर चुनावी नतीजों में दिख रहा है. यूपीए में सपा और बसपा के गठबंधन को 47 सीटें हासिल हो सकती है. बिहार में एनडीए नीतीश कुमार के चलते 40 में 36 सीटें हासिल कर सकती है.

महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा में से यूपीए को सबसे ज्यादा 28 सीटें और एनडीए को 20 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. सर्वे में पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में ममता बनर्जी की टीएमसी को सबसे ज्यादा 34, एनडीए को 7 और यूपीए को 1 सीट का अनुमान लगाया गया है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 203 सीटें मिलने का है अनुमान है.,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here