भाजपा चुनाव समिति की बैठक में देर रात तय हुआ उम्मीदवारों का नाम, एलान आज संभव

0
3
भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री का स्वागत अमित शाह ने किया. फोटो स्रोत : एएनआइ.


भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया गया है, जिसका एलान रविवार को किये जाने की संभावना है.

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज पहली बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित अन्य प्रमुख नेता पहुंचे. आज उत्तरप्रदेश, बिहार सहित कई अहम राज्यों के उम्मीदवारों की सूची जारी होने की संभावना है. जहां पहले फेज में 11 अप्रैल को चुनाव होना है, उन सीटों के उम्मीदवारों का आज एलान होने की उम्मीद हर कोई लगाये हुए हैं.

वहीं, सूत्रों ने कहा है कि 18 मार्च को भाजपा चुनाव समिति की दूसरी बैठक होगी.

उत्तरप्रदेश, बिहार व पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों में सातों फेज में चुनाव है, ऐसे में इन सूबों के उम्मीदवारों के नाम के एलान पर आज सबकी नजरें टिकी हैं. मालूम हो कि विभिन्न राज्य इकाइयां हाइकमान को अपनी ओर से नामों का पैनल पहले ही सौंप चुकी है. बिहार में जदयू के एनडीए में आने के कारण भाजपा को अपने कम से कम पांच सीटिंग एमपी का टिकट काटना पड़ेगा. इसके अलावा वह कुछ सीटों पर अपना उम्मीदवार भी बदल सकती है.

वहीं, उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को ध्यान में रख कर पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय लेगी. यूपी में कई मौजूदा सांसदों के टिकट कटना तय है. पश्चिम बंगाल में प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस ने 42 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिया है, जिसमें कई फिल्मी स्टार भी हैं, ऐसे में पश्चिम बंगाल में भाजपा के उम्मीदवार तय करने में इन सब बातों की छाप दिखेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here