उर्दू गेट ध्वस्त किये जाने से नाराज आजम खान ने रामपुर में चुनाव के बहिष्कार का किया एलान

0
5

 

रामपुर (उत्तरप्रदेश) : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने शुक्रवार को कहा है कि उनकी पार्टी की रामपुर इकाई लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी. आजम खान ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश के सभी संस्थानों को नियंत्रित करना चाहती है और इसमें एक हद तक सफल रही है, इसलिए पार्टी की रामपुर इकाई ने तय किया है कि वह लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी.

मालूम हो कि रामपुर के डीएम अंजनी सिंह के आदेश पर छह मार्च को आजम खान के ट्रस्ट द्वारा बनाये गये अवैध उर्दू गेट को ध्वस्त कर दिया गया था, जिसके बाद से उत्तरप्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान गुस्से में हैं.

अली जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्तियों पर की गयी कार्रवाई की निंदा करते हुए आजम खान ने कहा कि हम सभी ने एकमत से लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है, क्योंकि रामपुर डर में जी रहा है, सीबीआइ जैसी एजेंसियों का अपमान व दुरुपयोग केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है.

उर्दू गेट को ध्वस्त किये जाने पर आजम खान ने कहा कि उत्तरप्रदेश का स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रहा है, वे राज्य के हालात कश्मीर जैसा बना रहे हैं. ऐसे में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता है.

आजम खान ने कहा कि स्थानीय प्रशासन जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित स्कूलों को निशाना बनाने की साजिश रच रहा है, इसने जानबूझकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के खिलाफ कार्रवाई की है.

मालूम हो कि सपा नेता आजम खान द्वारा जौहर अली यूनिवर्सिटी रोड पर उर्दू गेट का निर्माण करवाया गया था, जिसे अवैध बताकर प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here