पांच जनवरी के बाद बदल सकता है मौसम का मिजाज

0
7

नयी दिल्ली : पूर्वी भारत में पांच जनवरी के बाद एक बार फिर ठंढ बढ़ सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सात जनवरी तक हल्की बारिश होगी. इस बारिश से बिहार, झारखंड और यूपी में कड़ाके की ठंढ पड़ सकती है. सात जनवरी को एक-दो स्‍थानों पर गर्जन या बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक अभी रात का तापमान में सामान्‍य से दो से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है. बता दें कि 21 जनवरी झारखंड में फेथाई साइक्लोन के बाद हवा की तेज गति से कड़ाके के ठंड पड़ने लगी थी.

मौसम विभाग ने उत्तर भारत में कोहरे और सर्दी को लेकर चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार तीन पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में कई इलाकों में घना कोहरा और कई में सामान्य कोहरा छाने की आशंका जताई है. अभी तक कोहरे का प्रकोप ज्यादा नहीं रहा है.

दिल्ली में भी सात जनवरी के बाद घना कोहरा दिखाई दे सकता है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी मौसम विभाग ने बर्फबारी की संभावना व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश में चार से छह जनवरी तक उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. निचले क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और आंध्र प्रदेश (तटीय इलाके) में सामान्य कोहरा देखा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here