शिवसेना ने कहा, सोनिया-राहुल को घेरने का प्रयास कर रही है भाजपा

0
13
photo source: http://epaper.hindisaamana.com/

नई दिल्‍ली। शिवसेना ने बुधवार को कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संप्रग अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को घेरने का प्रयास कर रही है। शिवसेना ने कहा कि इस समय सरकारी मशीनरी पर कुछ लोगों का नियंत्रण है और इसका दुरुपयोग राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव से पहले सोनिया और राहुल को घेरने के लिए अगस्‍ता वेस्‍टलैंड मामले में कथित बिचौलिए मिशेल के बयान का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि मिशेल के प्रत्‍यर्पण के समय पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव का प्रचार चल रहा था। भाजपा उस समय खुद ही परेशान थी। उस दौरान मोदी ने अपनी रैलियों में मिशेल का जिक्र करते हुए दावे किए थे कि जल्‍द ही कुछ धमाकेदार खुलासे होंगे और वे किसी को नहीं छोड़ेंगे। सामना में आगे लिखा गया है कि मोदी का इशारा किस तरफ था अब समझ में आ रहा है।

राजग की घटक दल शिवसेना के मुखपत्र में आगे कहा गया है कि आगामी चुनाव के मद्देनजर अब क्‍वात्रोची के बाद मिशेल पुराण की शुरुआत होने जा रही है। आगे लिखा गया है कि यदि कांग्रेस सत्‍तासीन होती तो भाजपा नेताओं के नाम आरोपियों की सूची में होते। इसलिए अब कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा रही है। सरकारी मशीनरी पर कुछ लोग नियंत्रण कर रहे हैं, जिसका दुरुपयोग अपने विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है। मिशेल द्वारा सोनिया का नाम ले लेने से आमजन राफेल घोटाले को भूलेगा नहीं। अगस्‍ता वेस्‍टलैंड घोटाले का कोई भी दोषी उसे बख्‍शा नहीं जाना चाहिए।

संपादकीय में आगे लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अगस्‍ता वेस्‍टलैंड मामले में मिशेल के खिलाफ जांच शुरूआत से पहले ही गांधी परिवार की ओर संकेत करना उचित नहीं है। इससे ये साफ स्‍पष्‍ट होता है कि जांच की दिशा क्‍या होगी। मिशेल का प्रत्‍यर्पण भी भाजपा को विधानसभा चुनाव में हार से नहीं बचा पाया। इसको देखते हुए अब कहा जा सकता है कि मिशेल मिशन का मुख्‍य उद्देश्‍य आगामी लोकसभा चुनाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here