शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में हुईं शामिल, राजनाथ के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

0
5

लखनऊ : फिल्म अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने भी आज राजनीति में औपचारिक रूप से प्रवेश कर लिया. पूनम सिन्हा आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गयीं. पूनम सिन्हा को आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने पार्टी में शामिल करवाया. पूनम सिन्हा के समाजवादी पार्टी में शामिल होने और लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने की लंबे अरसे से चर्चा थी.

पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव में उतरेंगी. इस संबंध में पिछले दिनों शत्रुघ्न सिन्हा से जब सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि कुछ भी हो सकता है. पूनम सिन्हा 18 अप्रैल को नामांकन कर सकती हैं, यह दिन नामांकन का आखिरी दिन भी है. पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी का एलान करते हुए समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से अपील की है कि वह लखनऊ में राजनाथ सिंह को हराने के लिए अपना उम्मीदवार नहीं दे और उसके उम्मीदवार का समर्थन करे. उत्तरप्रदेश में सपा, मायावती की बसपा एवं अजीत सिंह के रालोद का महागठबंधन है.

शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा से लंबी नाराजगी व अनबन के बाद पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल हो गये थे. उन्हें कांग्रेस ने उनकी परंरपरागत सीट पटना साहिब से प्रत्याशी बनाया है, जहां उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here