AAP को झटका, फुल्का ने दिया इस्‍तीफा

0
7
file photo source: Twitter/H S Phoolka

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए पंजाब के विधायक एचएच फुल्‍का ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने ये इस्‍तीफा पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को सौंप दिया। फुल्‍का शुक्रवार को संवाददाता सम्‍मेलन में अपने इस्‍तीफे के कारणों पर रोशनी डालेंगे। फुल्‍का के इस्‍तीफे के बाद आप के नाराज नेता कुमार विश्‍वास ने ट्वीट कर अप्रत्‍यक्ष रूप से केजरीवाल पर तंज कसा।

आप के वरिष्ठ नेता और वकील हरविंदर सिंह फुल्का (एचएस फुल्का) ने ट्वीट करके अपने इस्‍तीफे की जानकारी दी। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आज मैंने आप से इस्‍तीफा दे दिया है और अपना इस्‍तीफा केजरीवाल को सौंप दिया। उन्‍होंने मुझे इस्‍तीफा देने से रोका, परंतु मैंने ही इस पर जोर दिया। मैं कल शाम 4 बजे रायसीना रोड पर स्थित प्रेस क्‍लब में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में आप को छोड़ने के पीछे के कारण और अपनी भविष्‍य की योजनाओं पर बताऊंगा।

उच्‍चतम न्‍यायालय में वरिष्‍ठ वकील फुल्‍का एक बार पहले भी पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके हैं। तब केजरीवाल के कहने पर फुल्‍का मान भी गए थे। पंजाब की दाखा विधानसभा सीट से विधायक फुल्‍का 84 के सिख दंगों के पीड़ितों के लिए पिछले कई साल से अदालती लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। सिख दंगों के पीड़ितों की लड़ाई के लिए उन्‍होंने नेता विपक्ष का पद भी छोड़ दिया था। 2017 में उन्‍हें पंजाब में नेता विपक्ष बनाया गया था। जिसके बाद उन्‍हें वकालत के पेशें को छोड़ना पड़ा था। इस दौरान सिख दंगा पीड़ितों की लड़ाई को कमजोर पड़ता देख उन्‍होंने पद को छोड़ना बेहतर समझा था।

फुल्‍का ने 2014 के लोकसभा चुनाव लड़ा था। आप की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले फुल्‍का ये चुनाव हार गए थे। उन्‍हें लुधियाना लोकसभा सीट पर रवनीत बिट्टू ने हराया था। रवनीत कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार थे। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की बढ़ती नजदीकियों की वजह से फुल्‍का नाराज चल रहे हैं। कई बार वे अपनी इस नाराजगी को जाहिर पर कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here