साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भाजपा में शामिल हुईं, दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

0
10
Sadhvi Pragya Singh Thakur ANI Photo.

 

भोपाल : साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंची और उसके बाद भाजपा में शामिल हो गयीं. प्रज्ञा कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल से उनके चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच भाजपा दफ्तर पहुंचीं. प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भाजपा दफ्तर में भाजपा नेता व पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के साथ मीटिंग की.

भाजपा दफ्तर में वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भारतीय जनता पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल हो गयीं. इसके बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि वे इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और अवश्य जीतेंगी. अब यह तय है कि वे दिग्विजय सिंह के खिलाफ मैदान में उतरेंगी.

भोपाल से जब से दिग्विजय सिंह मैदान में उतरे हैं तब से भाजपा उनकी काट के लिए किसी बेहद मजबूत उम्मीदवार की तलाश में है. दिग्वियज के खिलाफ प्रज्ञा सिंह ठाकुर के अलावा उमा भारती एवं शिवराज सिंह चौहान के नाम की चर्चा थी. उमा ने लोकसभा चुनाव के एलान से पहले ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, जबकि शिवराज भी यह लगातार कहते रहे हैं कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. ऐसे प्रज्ञा ठाकुर पर ही सबसे ज्यादा उम्मीद टिकी है.

भोपाल सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ माना जाता रहा है, जहां से उसके सीनियर व बुजुर्ग नेता कैलाश जोशी लगातार चुनाव जीतते रहे हैं, लेकिन इस बार पार्टी उन्हें वहां से टिकट नहीं देने जा रही है. दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की खुली चुनौती पर कहा था कि वे व पार्टी जहां से उन्हें कहेगी वहां से वे चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में कमलनाथ की ओर से भोपाल जैसी कठिन सीट की चुनौती दिग्विजय के सामने पेश कर दी गयी जिसे दिग्विजय ने स्वीकार कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here