सबरीमाला विवाद : केरल में कांग्रेस के बंद को भाजपा का समर्थन, हिंसा में 100 से अधिक घायल, एक की मौत

0
21

सबरीमाला मंदिर में बुधवार को दो महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ बुलाये गये बंद के दौरान आज 100 से अधिक लोग घायल हो गये, इसमें 38 पुलिस वाले भी हैं. कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के इस बंद को भाजपा का भी समर्थन हासिल है. कोझीकोड में पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अश्रु गैस का उपयोग करना पडा. त्रिशूर में बंद के दौरान चार भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले भी हुए.

तिरुवनंतपुरम : सबरीमाला मंदिर में बुधवार को दो महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ आज केरल बंद का आह्वान किया गया है. यह बंद विभिन्न संगठनों ने बुलाया है. केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने भी आज बंद का आह्वान किया. भाजपा ने दो दिन के विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. बंद को लेकर राज्य में जबरदस्त सुरक्षा के बंदोबस्त किये गये हैं. बंद के दौरान अबतक एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक की परिवार जनों को पुलिस अपने सुरक्षा घेरे में लेकर सुरक्षित स्थान पर ले गयी है. पुलिस को डर है कि उनका परिवार नाराज लोगों को निशाना बन सकता है.

पत्थरबाजी की घटना में 55 वर्षीय पंडालाम निवासी चंद्रम उन्नीथन की मौत हो गयी. भाजपा ने आरोप लगाया है कि उस व्यक्ति की मौत के पीछे सीपीएम कार्यकर्ताओं का हाथ है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

बंद के कारण जीवन पर व्यापक असर पडा है. लोगों को प्रदर्शनकारी अपने निजी वाहन से भी आने-जाने नहीं दे रहे हैं. राज्य में अलग-अलग जगहों पर 57 वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है. कई जगहों पर भाजपा एवं सीपीएम के दफ्तरों को भी नुकसान पहुंचाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here