मसूद अजहर पर चीन को समझाने की कोशिशें जारी : राजनाथ सिंह

0
4
photo source: ANI

 

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवादी जैश चीफ मसूद अजहर पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न्यूज 18 को दिये एक इंटरव्यू में कहा है कि हमें यह समझना होगा कि चीन ने आखिर आतंकवादी मसूद अजहर को क्यों बचाया. उन्होंने कहा कि चीन को उसके बारे में समझाने का प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि मसूद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया जाना चाहिए. लेकिन, चीन ने ऐसा क्यों किया और क्यों नहीं करना चाहता है, इसके लिए पीछे निश्चित तौर पर कोई कारण है. भारत को पहले समझने की जरूरत है.

मालूम हो कि 13 फरवरी को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति में चीन ने दस साल में चैथी बार अपने वीटो पाॅवर का उपयोग कर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने और उसे प्रतिबंधित करने के प्रस्ताव पर वीटो कर दिया था. जबकि सुरक्षा परिषद के सभी चार अन्य स्थायी सदस्य और 10 अस्थायी सदस्य इसके पक्ष में थे.

भारत इसके लिए कूटनीतिक प्रयास जारी रखने हुए है और आशावादी है कि उसे इस दिशा में सफलता मिलेगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भी कि चीन के रवैये से भारत निराश नहीं है. उन्होंने कहा कि यूएनएससी में मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित होने से बचाने के लिए चीन ने जो भी रोड़ा लगाया, उससे भारत पर कोई असर नहीं पड़ता, आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई पहले की तरह जारी रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here