राफेल सौदा: कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो, सुने

0
9
file photo source: Tiwtter/@INCIndia

नई दिल्‍ली। कांग्रेस ने बुधवार को राफेल सौदे को लेकर एक ऑडियो जारी किया है। इस ऑडियो क्लिप को जारी करते हुए कांग्रेस ने दावा किया है कि गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस संबंधित कुछ अहम जानकारियां गोवा के मंत्रिमंडल के साथ सांझा की थी। इस ऑडियो में गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्वजीत राणे की बातचीत कैद है। वहीं, राणे ने दावा किया कि ऑडियो टेप से छेड़छाड़ की गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज एक ऑडियो टेप जारी करते हुए कहा कि तत्‍कालीन रक्षा मंत्री और वर्तमान में गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने राज्‍य मंत्रिमंडल के साथ राफेल सौदे से संबंधित कुछ अहम जानकारियां शेयर की थी। ऑडियो में कैद बातचीत में राणे इस बात का उल्‍लेख कर रह रहे हैं। दावे के तौर पर सुरजेवाला ने इस ऑडियो क्लिप को सुनाया भी।

ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि मुख्‍यमंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है कि राफेल सौदे से जुड़ी सारी जानकारी उनके बेडरूम में है। इस बात को सुनकर ऑडियो में मौजूद दूसरे व्‍यक्ति की हंसी सुनाई देती है। क्लिप में आगे सुनाई देता है कि आप इसे उससे क्रॉस चेक भी करा सकते हैं, जो मौजूदा मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल था। उन्‍होंने (मुख्‍यमंत्री) का दावा है कि राफेल से जुड़ा हर दस्‍तावेज उनके कक्ष में मौजूद है। कांग्रेस ने इस ऑडियो के आधार पर भाजपा पर वार करते हुए कहा कि राणे की बातचीत से स्‍पष्‍ट है कि पूर्व रक्षा मंत्री ने कथित तौर पर कहा है कि राफेल सौदे की सारी फाइल उनके पास होने की वजह से उनका कोई कुछ बिगाड़ सकता।

सुरजेवाला ने टिप्‍पणी करते हुए कहा कि 10 अप्रैल 2015 को पेरिस में राफेल सौदे की जिस समय चौकीदार ने एकतरफा घोषणा की थी, उस समय मनोहर गोवा में मछली की खरीददारी कर रहे थे। सुरजेवाला ने कहा कि चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री जगह अनिल अंबानी थे। इस बीच, राफेल मामले में सर्वोच्‍च न्‍यायालय में एक पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here