ट्रक ड्राइवर की बेटी ने पंजाब बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में किया टाॅप, बताया सफलता का राज

0
2
Neha Verma ANI Photo.

 

चंडीगढ/लुधियाना : पंजाब स्कूल एडुकेशन बोर्ड यानी पीएसइबी की दसवीं कक्षा का रिजल्ट आज जारी हुआ. पंजाब बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में नेहा वर्मा ने टाॅप किया है. उन्होंने 99.54 स्कोर हासिल किया है. नेहा वर्मा लुधियाना की तेजा सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा हैं.

नेहा वर्मा के टाॅप करने पर स्कूल की स्टूडेंट एवं टीचर ने जश्न मनाया है और ढोल नगाड़े बजाए हैं. नेहा वर्मा ने अपनी सफलता पर कहा है कि वे पूरे साल कड़ी मेहनत करती हैं और कभी भी दबाव में पढाई नहीं करती हैं. नेहा ने कहा कि उन्होंने ईमानदारी से एक लक्ष्य निर्धारित किया था. नेहा भविष्य में आइपीएस अफसर बनना चाहती हैं.

नेहा के पिता एक ट्रक ड्राइवर हैं और उनके परिवार ने स्कूल प्रबंधन से आग्रह किया था कि उनके एक्स्ट्रा क्लास की फी 350 रुपये प्रति माह माफ कर दी जाए. नेहा कहती हैं कि उनके स्कूल की एक्स्ट्रा क्लास ही पढाई में उनके लिए सबसे मददगार रही. नेहा एक्स्ट्रा क्लास कर शाम सात बजे के बाद ही घर लौट पाती थीं. नेहा चार घंटे से अधिक की नींद नहीं लेतीं और कड़ी मेहनत करती हैं. नेहा के पिता हर महीने मात्र 10 हजार रुपये कमा पाते हैं. नेहा चार भाई बहनों में सबसे छोटी हैं.

नेहा को डांस का शौक है और इसका अभ्यास भी करती है व भविष्य में वे शास्त्रीय नृत्य सीखना चाहती हैं. नेहा फेसबुक भी आधे घंटे हर दिन यूज करती हैं, लेकिन बताती हैं कि परीक्षा के कुछ दिन पहले उन्होंने उसे पूरी तरह रोक दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here