प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में कई विकास योजनाओं की शुरुआत की

0
9

इंफाल (मणिपुर) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आज मणिपुर में कई विकास योजनाओं की नींव रखी और कई योजनाएं राष्ट्र को समर्पित किया. उन्होंने 400 किलोवाट क्षमता के डबल सर्किट सिल्चर इंफाल लाइन राष्ट्र को समर्पित किया. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री एन विरेन सिंह भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री का आज यहां एकीकृत जांच चैकी की पट्टिका का अनावरण, दोलाईथाबी बराज परियोजना, सावोबंग में भारतीय खाद्य निगम के खाद्य भंडार, थंगल सुरूंग में पारिस्थितिकी पर्यटन परिसर और विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं का उदघाटन कार्यक्रम प्रस्तावित था. इसके साथ इंफाल में धनमंजूरी विश्वविद्यालय की आधारभूत विकास और खेल सुविधा परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जानी है.

प्रधानमंत्री मोदी का इंफाल जिले के कंग जेईबुंग में जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम पूर्व से निर्धारित था. प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि पिछले साढ चार साल के अपने कार्यकाल में वे लगभग 30 बार पूर्वोत्तर के दौरे पर आये हैं. उन्होंने कहा कि वे यहां के लोगों से मिलना एवं बातें करना पसंद करते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे अफसरों की इस संबंध में रिपोर्ट की जरूरत नहीं है, मैं सीधा जनता से बात करता हूं. उन्होंने कहा कि पूर्व की स्थिति में और वर्तमान में यही अंतर है.

प्रधानमंत्री ने पूर्वाेत्तर की इस रैली से यहां एक तरह से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. वे यहां अपने विकास कार्याें की बदौलत जनता से समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here