जम्मू कश्मीर के लेह में प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट की रखी नींव, कहा – उद्घाटन भी मैं ही करूंगा

0
8

लेह : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने लेह एयरपोर्ट की नींव भी रखी. उन्होंने उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रॉजेक्ट को लटकाने – भटकाने की परंपरा खत्म करूंगा. तीन दशक पहले जो बिल्डिंग बनाई गई थी समय के साथ इसको आधुनिकता से जोड़ने और सुविधाओं के विकास के बारे में पहले कभी नहीं सोचा गया. आज नई टर्मिनल की बिल्डिंग का शिलान्यास हुआ है और जल्द लोकार्पण किया जाएगा. आज यहां पांच नए ट्रैक रूट की शुरुआत की जा रही है. मुझे बताया गया है कि इस बार 3 लाख से ज्यादा पर्यटक लेह आए हैं और 1 लाख लोगों ने करगिल विजिट की है.

केंद्र सरकार देशभर में विकास की पंचधारा यानी बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई को सुनिश्चित करने में जुटी. आज इस क्लस्टर यूनिवर्सिटी को लॉन्च किया गया है. छात्रों की सुविधा के लिए लेह और करगिल में इसके प्रशासनिक दफ्तर रहेंगे. लेह देश के उन हिस्सों में से एक है जहां जनजातीय भाई बहनों की आबादी काफी मात्रा में है.

बजट में एसटी वेलफेयर के लिए जो 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया गया है इससे अब सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. इस बजट में घुमंतू समुदायों के लिए भी बहुत बड़ा फैसला किया गया है. मैंने राज्यों को निर्देश जारी कर दिया है कि किसानों को पीएम किसान सम्मान योजना का लाभ तुरंत दिया जाए. मुझे इसे तुरंत लागू करना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here