पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवाद पर कार्रवाई, 17 घंटे में मारे पांच आतंकी, बिल्डिंग मलबे में बदली

0
5
पाकिस्तान के पेशावर में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का दृश्य. फोटो - साभार डाॅन न्यूज.

 

पेशावर : आतंकवाद के लिए बदनाम पाकिस्तान ने इसके खिलाफ जोरदार कार्रवाई की है. पाकिस्तान के पेशावर के हयाताबाद इलाके में आतंकी निरोधी दस्ते ने 17 घंटे की ताबड़तोड़ कार्रवाई में पांच आतंकवादियों को मार गिराया. इस कार्रवाई में उसका एक पुलिस जवान भी मारा गया. पाकिस्तान में यह ऑपरेशन सोमवार की शाम ही शुरू हो गया जो मंगलवार को दोपहर तक चला. डाॅन न्यूज के अनुसार, हयाताबाद इलाके के फेज – 7 में एक किराये के मकान में पिछले 16 दिन से सात संदिग्ध रह रहे थे, जिनके बारे में खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी.

स्थानीय लोगों के अनुसार, आतंकवादी मध्य आयुवर्ग के थे और तहखाने व पीछे के दरवाजे से ही अंदर-बाहर निकलते थे. वे 15 दिन से वहां रह रहे थे और उनकी गतिविधियां संदिग्ध थीं. पेशावर के पुलिस चीफ ने मीडिया को कहा कि एक आतंकवादी को सोमवार रात ही मार गिराया गया जबकि चार अन्य को आज मारा गया. इस ऑपरेशन में स्पेशल सर्विस ग्रुप एवं पुलिस बल ने हिस्सा लिया. इसमें एक जवान की कल रात मौत हो गयी जबकि दो घायल हो गये.

पेशावर पुलिस के अनुसार, आतंकियों के ठिकाने से एक बाइक पर 50 किलोग्राम विस्फोटक लदा मिला. ऑपरेशन पूरा होने के आखिरी चरण पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया, क्योंकि उन्हें संदेह था कि रात में फिर संदिग्ध आतंकी प्रतिरोध कर सकते हैं. दो घायल महिलाओं को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

खैबर पख्तूनवा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने पूरे मामले की जानकारी ली है. उन्होंने ही मीडिया को बताया कि आरंभिक जानकारी यह मिली थी कि उस बिल्डिंग में सात आतंकवादी छिपे हुए हैं. जब पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया तो आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गयी जिसके बाद व्यापक ऑपरेशन आरंभ हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here