असम में मोदी ने कहा, कोई भी भारतीय NRC में नहीं छूटेगा

0
8
photo source: ANI

नई दिल्‍ली। असम के सिलचर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार नागरिक संशोधन विधेयक को संसद में पारित कराने के लिए काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि एनआरसी सूची में कोई भी भारतीय नागरिक नहीं छूटेगा, सभी का नाम शामिल होगा। मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

सिलचर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने असम समस्‍या के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने असम वासियों को आश्‍वासन दिया कि National Register of Citizens of India (NRC) की सूची में कोई भारतीय नागरिक नहीं छूटेगा। सूची में सभी भारतीय नागरिकों के नामों को शामिल किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मुझे इस प्रक्रिया के दौरान आप लोगों को हुई परेशानी का अहसास है। उन्‍होंने कहा कि तमाम चुनौतियों के बीच असम की सोनोवाल सरकार इस प्रक्रिया को पूरा करने में लगी हुई है। मोदी ने कहा कि हमने उच्‍चतम न्‍यायालय से भी इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए अनुरोध किया था।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार नागरिक संशोधन विधेयक पर काम कर रही है। मुझे उम्‍मीद है कि जल्‍द ही ये विधेयक संसद में पास होगा जाएगा और विश्‍व के किसी भी कोने में रहने वाले जो भारत माता में आस्‍था रखता है उसके हितों की रक्षा होगी। उन्‍होंने कहा कि ये विधेयक लोगों की जिंदगी और भावनाओं से जुड़ा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि यदि विश्‍व में कहीं पर हिंदुस्‍तान का बेटा या बेटी प्रताड़ित होते हैं तो वो कहां जाएंगे। पासपोर्ट से ज्‍यादा खून रिश्‍ता होना चाहिए।

मोदी ने असम की जनता का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि इस राज्‍य में भाजपा का कोई अस्तित्‍व नहीं था, परंतु यहां के निवासियों उस पर विश्‍वास जताया और जिला परिषद में भाजपा और सहयोगियों को जबरदस्‍त जीत दिलवाई। उन्‍होंने कहा कि आपका प्रेम रूपी कर्ज मेरे ऊपर है, मैं राज्‍य के विकास पर अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। उन्‍होंने असम के विकास को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार बड़े फैसले लेने के साथ-साथ कड़े फैसले लेने से भी नहीं हिचकती है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार के लिए अपने नागरिकों की सुरक्षा, समृद्धि और सम्‍मान सर्वप्रथम है। हमारी सरकार सबका विकास-सबका विश्‍वास को लेकर प्रतिबद्ध है। मोदी ने राज्‍य में हुए विकास कार्यों के बारे में भी बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here