बर्फीले तूफान की चपेट आई सैन्‍य चौकी, एक जवान शहीद, दूसरा गंभीर

0
12
file photo source: ANI

नई दिल्‍ली। जम्‍मू्-कश्‍मीर के पुंछ बृहस्‍पतिवार सुबह आए बर्फीले तूफान की चपेट में सेना की चौकी आ जाने से एक जवान शहीद हो गया और दूसरा गंभीर रूप से घायल। गंभीर रूप से घायल सैनिक का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह अचानक तेज बर्फीले तूफान ने सीमा पर सवजीयान सेक्टर में बनी फॉरवर्ड पोस्ट पर कहर बरपाया। एक बड़ा सा बर्फ का टुकड़ा चौकी के ऊपर गिर गया। जिसके नीचे दो सेना के जवान दब गए। तूफान की तीव्रता कम होने के बाद दोनों सैनिकों को निकालने के लिए सेना और पुलिस ने मिलकर अभियान चलाया। बर्फ की खुदाई की गई और दोनों को बाहर निकाला गया। दोनों को तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया। अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने लांस नायक सपन मेहरा को मृत घोषित कर दिया। अस्‍पताल में भर्ती अन्‍य सैनिक हरप्रीत सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है। शहीद सपन मेहरा हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल सिपाही हरप्रीत सिंह पंजाब का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि बुधवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के ऊंचे क्षेत्रों में हिमस्‍खलन की चेतावनी जारी की गई थी। इसमें कश्‍मीर और लद्दाख के जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई थी। जिसमें बुधवार शाम 5 बजे से बृहस्‍पतिवार शाम पांच तक हिमस्‍खलन के खतरे की आशंका जताई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here