नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित शेखर की दिल्ली में मौत

0
23
पिता एनडी तिवारी के साथ रोहित शेखर का फाइल फोटो.

नयी दिल्ली : वरिष्ठ राजनेता नारायण दत्ता तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है. उत्तरप्रदेश एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी को गंभीर अवस्था में दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल लाया गया जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रोहित की मौत के कारणों का अबतक पता नहीं चला है.

रोहित शेखर तिवारी अपने डिफेंस काॅलोनी स्थित घर पर अचेत अवस्था में मिले. इसके बाद उन्हें साकेत मैक्स ले जाया गया जहां डाॅक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस संबंध में संयुक्त कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने बताया है कि रोहित की नाक से खून निकल रहा था. इसके बाद घर पर मौजूद नौकरों ने उनकी मां को फोन किया जो उस वक्त अपना चेकअप करवाने अस्पताल गयी थीं. इसके बाद शेखर की मां पहले घर और फिर अस्पताल पहुंचीं.

रोहित शेखर नारायण दत्त तिवारी पर पितृत्व अधिकार

रोहित शेखर ने नारायण दत तिवारी का स्वयं को पुत्र साबित करने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी, जिसके बाद डीएनए जांच में यह प्रमाणित हुआ कि वे उनके पुत्र हैं. रोहित की मां व तिवारी ने औपचारिक विवाह नहीं किया था बल्कि दोनों के बीच संबंध थे, इसी संबंध में परिणामस्वरूप रोहित का जन्म हुआ. रोहित ने कहा था कि नारायण दत्त तिवारी उनके बाॅयोलाॅजिकल फादर है. बाद में कोर्ट आदेश के आधार पर तिवारी ने रोहित को पुत्र का दर्जा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here