गुरुदासपुर में मोदी का सवाल : कांग्रेस ने देश को आज तक क्‍या दिया?

0
13
photo source: ANI

गुरुदासपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्‍पतिवार को पंजाब से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस पर जबरदस्‍त हमले किए। मोदी ने गुरदासपुर में आयोजित भाजपा-अकाली दल की धन्यवाद रैली में कहा कि कांग्रेस ने आज तक देश को क्‍या दिया है। उन्‍होंने कांग्रेस की कर्ज माफी पर सवाल भी उठाए।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा तेजी से जनहित के कार्य कर रही हैं। मोदी ने रैली में अपने भाषण में लगातार कांग्रेस को निशाने पर रखा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस आखिरकार आज तक देश को दिया ही क्‍या है। उन्‍होंने कहा कि अटल सरकार के कार्यकाल में देश के हर गांव को सड़क से जोड़ने का काम शुरू किया गया। जिसे हमारी सरकार भी आगे बढ़ा रही है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण परियोजना की शुरुआत की है और उन पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। भाजपा सरकार ने शिक्षा, रोजगार, सस्‍ती दवाई, सिंचाई जैसे कई क्षेत्रों में जनहित में कार्य किया, कांग्रेस ने क्‍या किया।

मोदी ने किसान ॠण माफी पर भी सवालिया निशान लगाए। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने कहती है उसने किसानों का 3400 करोड़ रुपये का ॠण माफ कर दिया है। जबकि मीडिया रिपोर्ट तो कुछ और ही कहती है, ऐसे में कांग्रेस सच या झूठ बोल रही है वो ही जान सकती है। उन्‍होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट देखकर तो लगता है कि शायद ही किसी का ही कर्ज माफ किया हो। उन्‍होंने कहा कि किसान कर्ज माफी का दावा सही है तो कांग्रेस बताए कि क्‍या यह पंचवर्षीय योजना है। क्‍या किसान की मौत के बाद उसका कर्ज माफ होगा। मोदी ने सवाल उठाया कि सभी किसान सरकारी या सहकारी बैंकों से कर्ज नहीं लेते। वे दूसरे लोगों या साहूकारों से कर्ज लेते हैं, ऐसे में उनके लिए क्‍या योजना है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस यदि किसानों को भला नहीं कर सकती तो झूठ क्‍यों बोलती है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब में भी किसान कर्ज माफी का वादा कर सत्‍ता में आई। डेढ़ साल में उसने कितने किसानों का कर्ज माफ किया है बताए। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्‍ता हासिल करती है। मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार किसान को मजबूत करने का प्रयास कर रही है। इसके लिए हम जमीनी स्‍तर पर काम कर रहे हैं।

मोदी ने करतापुर गलियारे पर भी कांग्रेस को घेरा। उन्‍होंने कहा कि मात्र 4 किलोमीटर की दूरी के बावजूद, 70 साल तक पाकिस्‍तान ने श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब से दूर रखा। हमारी सरकार ने इस पर प्रयास किए और गलियारे को बनाने का रास्‍ता साफ किया। उन्‍होंने कहा कि प्रकाश पर्व से पहले ही गलियारा तैयार कर लिया जाएगा। जिससे श्रद्धालु आसानी से गुरुद्वारे के दर्शन कर सकें। उन्‍होंने कहा कि करतारपुर गलियारे के साथ लगते सुलतानपुर लोधी को पर्यटक स्‍थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

मोदी ने रैली में सिख दंगों को लेकर पर कांग्रेस को घेरा। उन्‍होंने कहा कि सिख दंगों को एक आरोपी इस समय मुख्‍यमंत्री पद पर बैठा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि पूर्व सांसद सज्‍जन कुमार को सजा मिलने से आज सबको सुकून मिला है। उन्‍होंने कहा कि यहां के सांसद रहे विनोद खन्ना के सपनों को पूरा करने के लिए भाजपा और‍ शिअद मिलकर काम कर रही हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here