दूसरे चरण में नीतीश के लिए अग्निपरीक्षा है इन पांच सीटों का चुनाव

0
0
Photo Credit - Facebook

पटना :  बिहार की जिन पांच सीटों का 18 अप्रैल को मतदान होना है. उन पांच सीटों में एनडीए को पिछले लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था. इस हार से सबक लेते हुए भाजपा ने पांचों सीटे अपने गठबंधन जदयू को दे दिये. कल किशनगंज, कटिहार,पूर्णिया, बांका और भागलपुर में चुनाव होना है. इस दौर में वैसे तो 68 दावेदार हैं.

सीट के हिसाब से देखे कैसा है मुकाबला
इस बार कटिहार से तारिक अनवर मैदान में है. उनके मुकाबले जदयू के दुलालचंद गोस्वामी चुनाव लड़ रहे हैं. यहां मुख्य मुकाबला दोनों के बीच है. उधर किशनगंज में कांग्रेस ने मो जावेद को उतारा है तो जदयू ने महमूद अशरफ को. इस इलाके में अल्पसंख्यक वोट निर्णायक संख्या में है. हैदाराबद के औवेसी भी बिहार की राजनीति में एंट्री लेने के मूड में हैं. अपनी पार्टी एआइएमआइएम की ओर से वे अख्तरुल ईमान को मैदान में उतारे हुए हैं.

पूर्णिया में पिछली बार जदयू के टिकट पर संतोष कुमार कुशवाहा विजयी रहे थे. भाजपा के उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को इस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था. इस बार वे कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. पिछली बार कांग्रेस के कारण यहां की लड़ाई त्रिकोणीय थी. इस बार आर पार का मुकाबला है. पार्टियों के साथ उम्मीदवारों की साख पर भी वोट मांगे जा रहे. साख की एक ऐसी ही लड़ाई बांका में लड़ी जा रही, लेकिन वहां मुकाबला त्रिकोणीय है. भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुकी पुतुल कुमारी बगावत कर निर्दलीय मैदान में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here