साध्वी प्रज्ञा को भाजपा ने दिग्विजय के खिलाफ तो केपी को सिंधिया के खिलाफ उतारा

0
18

 

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आज अपने चार नामों का एलान कर दिया. ये चारों नाम मध्यप्रदेश के हैं. इसमें सबसे अहम नाम भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का है. वही,ं सागर से राज बहादुर सिंह, विदिशा से रमाकांत भार्गव, गुणा से केपी यादव को मैदान में उतारा है.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज ही भोपाल में भाजपा में शामिल हुईं. उनके दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने की पहले से ही चर्चा चल रही थी. भोपाल भाजपा का गढ है, लेकिन वहां से दिग्विजय सिंह जैसे कद्दावर नेता के मैदान में उतर जाने के बाद भाजपा के लिए उम्मीदवार चुनना चुनौतीपूर्ण हो गया था. भाजपा हाइकमान को दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा सबसे माकूल उम्मीदवार लगीं.

वहीं, विदिशा सीट भी भाजपा के लिए हाइप्रोफाइल सीट है, क्योंकि यह सीट सीट दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की है. यहां से पहले शिवराज सिंह चौहान भी सांसद रहे हैं. सुषमा स्वराज ने स्वास्थ्य कारणों से इस बार चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. पार्टी हाइकमान ने उनके आग्रह को अंततः स्वीकार कर लिया. गुणा से कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं और वे यहां से फिर चुनाव लड़ रहे हैं. सिंधिया के गढ में भाजपा ने केपी यादव को मैदान में उतारा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here