झारखंड की पीएचडी स्‍कॉलर ने आईआईटी मद्रास में की खुदखुशी

0
12

चेन्नई : झारखंड राज्य की रंजना कुमारी जो आईआईटी मद्रास में पीएचडी स्‍कॉलर थी, ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. रंजना का शव हॉस्‍टल में उसके कमरे में फंदे से लटकता मिला. इस घटना के बाद उसका परिवार सदमे में है. फिलहाल इस बात कि पुष्टी नहीं हो पाई है कि रंजना ने खुदखुशी क्यों कि. इस मामले कि जांच में पुलिस जुटी है.

रंजना ने 2017 में यहां दाखिला लिया था. वह यहां मेटलर्जी और मटीरिअल साइअन्स में डॉक्‍टरेट कर रही थीं. उसका परिवार पिछले दो दिनों से उससे संपर्क नहीं कर पा रहा था, जिसके बाद उन्‍होंने उसकी हॉस्‍टल की दोस्‍तों से इस बारे में बात की. उन्‍होंने इस बारे में हॉस्‍टल प्रशासन को जानकारी दी, जिसके बाद उसका शव कमरे में फंदे से लटकता मिला. उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

माना जा रहा है कि उसने दो दिन पहले ही खुदकुशी कर ली थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्‍हें मंगलवार शाम आईआईटी मद्रास से कॉल आई थी. उन्‍होंने बताया कि घटनास्‍थल से बेहद दुर्गंध आ रही थी, जिससे लगता है कि छात्रा ने यह गंभीर कदम उसी दिन नहीं उठाया होगा.

आईआईटी मद्रास परिसर में यह पिछले चार महीनों में दूसरी ऐसी घटना है. इससे पहले सितंबर 2018 में यहां ओशन इंजीनियर‍िंग की पढ़ाई कर रहे फाइनल ईयर के एक स्‍टूडेंट ने खुदकुशी कर ली थी. 23 वर्षीय छात्र केरल का रहने वाला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here