डीएमके नेता कनिमोझी के घर पर आयकर के छापे, भाई स्टालिन ने यूं जतायी नाराजगी

0
12
कनिमोझी के आवास का आयकर छापेमारी के दौरान का दृश्य. फोटो स्रोत : एएनआइ.

 

चेन्नई : तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुन्नेड़ कड़गम की नेता कनिमोझी के आवास पर आज आयकर विभाग ने छापा मारा. कनिमोझी राज्यसभा की सदस्य हैं और तूतिकोरिन लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार हैं. आज दूसरे चरण का प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद आइटी ने यह कार्रवाई की है. आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि उसे उनके आवास पर भारी मात्रा में नकदी होने की सूचना मिली थी.

इस छापेमारी पर डीएमके चीफ व कनिमाझी के भाई एमके स्टालिन ने सवाल उठाया है और उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी चुनाव को प्रभावित करने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के आवास पर करोड़ों रुपये रखे रहते हैं, लेकिन वहां कार्रवाई नहीं होती है. कनिमोझी के आवास पर छापेमारी के वक्त दस से अधिक आयकर अधिकारी थे.

इस छापेमारी के बाद डीएमके नेताओं व कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया है. तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों एवं 18 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को वोटिंग होनी है. स्टालिन व कनिमोझी दिवंगत राजनेता एम करुणानिधि के पुत्र-पुत्री हैं. डीएमके कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. डीएमके चीफ एमके स्टालिन ही पहले गैर कांग्रेसी नेता हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सार्वजनिक रूप से प्रस्तावित किया था.

मालूम हो कि इससे पहले भारी मात्रा में वेल्लौर लोकसभा क्षेत्र में नकदी मिलने की वजह से वहां गुरुवार को होने वाले मतदान को स्थगित कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here