ममता की टीएमसी का प्रचार करना बांग्लादेशी एक्टर फिरदौस को पड़ा बहुत महंगा, केंद्र ने की कड़ी कार्रवाई

0
35
तृणमूल कांग्रेस के लिए रोड शो करते फिरदौस अहमद.

 

नयी दिल्ली/कोलकाता : बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद को पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का प्रचार करना काफी महंगा पड़ा. इस मामले में मीडिया में आने के बाद केंद्र सरकार ने संबंधित एजेंसियों से रिपोर्ट तलब की और रिपोर्ट मिलने के बाद उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की गयी है. इस मामले में आव्रजन ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने फिरदौस अहमद का बिजनेस वीजा रद्द कर दिया है. साथ ही उन्हें भारत छोड़ कर जाने का नोटिस दिया गया है. फिरदौस को भारत सरकार ने ब्लैकलिस्ट भी कर दिया है.

बांग्लादेश के मशहूर फिल्म कलाकार फिरदौस अहमद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए रविवार को रायगंज में चुनाव प्रचार किया था. मंच से लोगों को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी और एक रोड शो भी किया था.

इस खबर के सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फारिजनर्स रिजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस यानी एफआरआरओ से रिपोर्ट तलब की और पूछा कि बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद ने किन परिस्थितियों में टीएमसी के लिए चुनाव प्रचार किया है. मालूम हो कि ममता बनर्जी पर बांग्लादेशी घुसपैठियों को प्रश्रय देने का आरोप राज्य की विपक्षी पार्टियां लगाती रहती हैं. पश्चिम बंगाल की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी ने इसे बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाया है.

फिरदौस अहमद ने रविवार को रायगंज में प्रचार किया था. करनदीघी से इस्लामपुर के बीच उनसे रोड शो करवाया गया. इसके बाद उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया और लोगों से कहा कि पश्चिम बंगाल के वासियों को तृणमूल कांग्रेस को वोट देना चाहिए.  .

Ferdous Ahmed File Photo.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here