पूर्व IAS शाह फैसल ने बनायी पार्टी, बोले – ‘वे’ मुझे अब RSS-BJP का एजेंट कह रहे हैं

0
9
शाह फैसल व शेहला राशिद रैली में. ANI Photo.

शाह फैसल ने आरोप लगाते हुए जनवरी में नौकरी छोड़ दी थी
उस समय उन्होंने राजनीति में जाने का भी एलान किया था

श्रीनगर : आइएएस की नौकरी छोड़ने वाले शाह फैसल ने आज श्रीनगर में अपनी राजनीतिक पार्टी लांच की. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम जम्मू एवं कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट रखा है. उनकी इस पार्टी को जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद ने भी ज्वाइन किया. वे आज पार्टी की लांचिंग रैली में मौजूद थीं.

शाह फैसल ने कश्मीर में हिंसा व भारतीय मुसलमानों को हाशिये पर धकेले जाने का आरोप लगाते हुए इसी साल जनवरी में नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने रविवार को श्रीनगर में हुई रैली में पार्टी का एलान किया. शाह फैसल 2010 बैच के आइएएस टाॅपर थे.

शाह फैसल सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता को लेकर भी चर्चा में रहते थे. उन्होंने रेप की बढती घटनाओं पर रेपिस्तान बनने जैसा ट्वीट किया, जिसकी आलोचना हुई थी.

शाह फैसल ने कहा कि आरंभ में मैंने सोचा कि किसी राजनीतिक दल में शामिल हो जाऊंगा लेकिन उनका रुख मेरे लिए नकारात्मक रहा, इसलिए मैंने खुद का राजनीतिक दल बनाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि यह घाटी के युवाओं का मंच होगा. मालूम हो कि शाह फैसल के नौकरी छोड़ने व राजनीति में आने के एलान के बाद नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने उनका स्वागत किया था व बधाई दी थी. इससे यह कयास शुरू हुआ था कि वे उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

शाह फैसल ने कहा जो लोग मुझे अपनी पार्टी में शामिल करने को तैयार थे वे अब मुझे आरएसएस व भाजपा का एजेंट कह रहे हैं.

फैसल ने आज रैली में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संघर्ष की तारीफ की.

उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधार के लिए काम करेगी. उन्होंने कहा कि हम धर्म के आधार पर जम्मू कश्मीर को बांटने वाली शक्तियों के खिलाफ संघर्ष करेंगे. उन्होंने कहा कि वे स्वास्थ्य व भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेंगे.

इस मौके पर शेहला राशिद ने कहा कि हमें विकास की जरूरत है, बुनियादी सुविधाएं चाहिए. उन्होंने कहा कि हम कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं. उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वे उनकी राजनीतिक पार्टी से जुड़ें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here