अयोध्या विवाद सुलझे तो मैं भी भगवान राम के लिए पत्थर लगाने जाऊंगा : फारुक अब्दुल्ला

0
15

नयी दिल्ली : नेशनल कान्फ्रेंस के प्रमुख व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि भगवान राम से किसी को बैर नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए और उसे बनाने का प्रयास करना चाहिए. जिस दिन यह जो जाएगा मैं भी एक पत्थर लगाने जाऊंगा. अब्दुल्ला ने कहा कि जल्द इस मामले का समाधान होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर पर विभिन्न पक्षों के बीच जल्द से जल्द चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को कोर्ट में क्यों घसीटा जाये. उन्होंने कहा कि वे इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि बातचीत के जरिये इस मुद्दे का समाधान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि राम पूरी दुनिया के भगवान हैं वे सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं.

फारुक अब्दुल्ला ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर हमला भी किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने पौने पांच साल में कुछ नहीं किया. मंदिर बनाने से उनका कोई सरोकार नहीं है, वे सिर्फ कुर्सी पर बैठने के लिए मंदिर की बात उठाते हैं.

फारुक अब्दुल्ला का यह बयान आज सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि मामले पर सुनवाई के बाद आया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 दिसंबर रखी है, साथ ही त्वरित सुनवाई से इनकार कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here