चुनाव में जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी बधाई

0
11

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 में मिली शानदार जीत पर दोपहर बाद पहली प्रतिक्रिया दी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपनी बात की और साथ्ज्ञ ही विजयी भारत का नया नारा दे दिया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास का जोड़ बराबर विजयी भारत. उन्होंने लिखा – हम साथ में बढते हैं, साथ में समृद्ध होते हैं. हम सब मिल कर एक मजबूत समावेशी भारत का निर्माण करेंगे, भारत फिर से जीता.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया – यह जीत पूरे भारत की जीत है. देश के युवा, गरीब, किसान की आशाओं की जीत है. यह भव्य विजय प्रधानमंत्री मोदी जी की पांच साल के विकास और मजबूत नेतृत्व में जनता के विश्वास की जीत है. उन्होंने लिखा – मैं भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से श्री नरेंद्र मोदी को हार्थिक बधाई देता हूं.

अमित शाह ने अन्य ट्वीट में लिखा – जन-जन के विश्वास और अभूतपूर्व विकास की प्रतीक मोदी सरकार बनाने के लिए भारत की जनता को कोटि-कोटि नमन. सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. अपने अथक परिश्रम से देश के हर बूथ पर भाजपा को मजबूत कर मोदी सरकार बनाने वाले भाजपा के करोड़ों कर्मठ कार्यकर्ताओं को ऐतिहासिक विजय की हार्दिक बधाई. अमित शाह ने कहा कि यह जतीत विपक्ष के दुष्प्रचार, झूठ, व्यक्तिगत आक्षेप और आधारहीन राजनीति के विरुद्ध भारत का जनादेश है.

उन्होंने लिखा कि आज का जनादेश यह भी दिखाता है कि भारत की जनता ने देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण को पूरी से उखाड़ फेंक कर विकासवाद एवं राष्ट्रवाद को चुना है.

प्रधानमंत्री मोदी को विश्व नेताओं की बधाइयां

शानदार चुनाव परिणाम व जीत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व नेताओं की ओर से बधाइयां मिलनी शुरू हो गयी हैं. जापान के प्रधानमंत्री शिंजे अबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर बधाई दी है. वहीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है.

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी पीएम मोदी को जीत के लिए टेलीग्राम के जरिये बधाई दी है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना एवं विजयनाम के प्रधानमंत्री नगयेन झुआन ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here