सिडनी टेस्ट के 13 सदस्यीय टीम का ऐलान

0
12

नई दिल्ली : सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूदा सीरीज का चौथा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले भारत ने अपने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस बीच खबरों में बताया गया था कि रविचंद्रन अश्विन फिटनेस टेस्ट में फेल रहे हैं, लेकिन उनका नाम भी सिडनी टेस्ट के संभावितों में है.

अब बताया गया है कि टेस्ट की सुबह अश्विन की उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा. भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 से अपराजेय बढ़ते बनाई है. अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का पहला मौका है.

 

मालूम हो कि अश्विन ऐडिलेड टेस्ट के चौथे दिन चोटिल हो गए थे जिसके बाद वह अंतिम दिन मैदान पर नहीं उतरे थे. चोट के कारण ही उन्हें दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला था.

इसके अलावा एससीजी की पिच को देखते हुए स्पिनर कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है. दूसरी ओर, डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है.

लोकेश राहुल की अगर प्लेइंग इलेवन में वापसी होती है तो वह मयंक के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. ऐसे में हुनमा विहारी मिडल ऑर्डर में उतरेंगे. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को स्पिन के अनूकुल माना जाता है. ऐसे में उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा को एक बार फिर टीम में मौका मिले. उन्होंने मेलबर्न में 5 विकेट लिए थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इस टीम में इशांत शर्मा के अलावा हाल ही में पापा बने रोहित शर्मा का नाम भी शामिल नहीं है. वह फिलहाल भारत लौट आए हैं। उनकी वाइफ रितिका सजदेह ने बेटी को जन्म दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here