न्यूजीलैंड मसजिद हमले में भारतीय उपमहाद्वीप के 15 लोगों की मौत

0
7


न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मसजीदों पर हुए हमले में सात भारतीयों की मौत हो गयी. इनमें एक व्यक्ति हैदराबाद का, एक महिला केरल की, दो व्यक्ति गुजरात के हैं. इसके अलावा गुजरात व तेलंगाना से संबंध रखने वाले एक-एक भारतीय मूल के व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि हुई है.

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मसजिदों पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में भारतीय उपममहाद्वीप के कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं. इनमें  छह लोग पाकिस्तान के हैं, जबकि 7 लोग भारत के और दो लोग बांग्लादेश के हैं.  शुक्रवार को हुए हमले में गंभीर रूप से जख्मी हुए दो भारतीयों की इलाज के दौरान मौत हो गयी. न्यूजीलैंड में करीब दो लाख भारतीय रहते हैं, जिनमें 30 हजार छात्र हैं.

न्यूजीलैंड में शुक्रवार को यह हमला तब हुआ जब लोग नमाज पढने मसजिद में जुटे थे. इनमें 49 लोगों की मौत कल ही हो गयी थी. आज मृतकों की संख्या और बढ गयी.

जिन दो भारतीयों की मौत हुई है, उनका नाम फरहाज हसन और मूसा वली सुलेमान पटेल है. फरहाज हसन पेशे से इंजीनियर थे. मूसा वली के भाई हाजी अली पटेल ने आप अपने भाई के मौत की पुष्टि की.

वहीं, फरहाज हसन के पिता मोहम्मद सयाउद्दीन ने कहा है कि कल के हमले के बाद से उनका बेटा लापता था. फरहाज के परिवार ने उनकी मौत की पुष्टि की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here