मसूद अजहर को लेकर चीन में गुस्सा, सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है Bycott Chinese Product

0
6

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर को लेकर एक बार फिर चीन ने अपना दोहरा रवैया अपनाया है. ऐसा चौथी बार हुआ है जब चीन मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रोड़ा बन गया है. चीन ने ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर वीटो लगा दिया. जिसके बाद ये प्रस्ताव रद्द हो गया है. चीन के इस कदम से भारत के लोगों में आक्रोश है.


लोगों ने तो #BoycottChina और #Boycottchineseproducts नाम से ट्विटर और फेसबुक पर चीनी सामानों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. लोगों का कहना है कि चीन से भारत में जितना भी सामान आ रहा है उसे खरीदना बंद कर देना चाहिए. क्योंकि चीन आतंकियों को संरक्षण दे रहा है.यहां तक कि लोग चीन के Oppo, VIVO, Huawei, Redmi, one plus, Gionee कंपनी के मोबाइल फोन तक बैन करने की मांग कर रहे हैं.


यहीं नहीं, लोगों ने ट्विटर पर चीन के ऐप की लिस्ट डाली है जिन्हें Uninstall करने की मांग उठ रही है. इस लिस्ट में Tiktok, like, helo, Shareit, UC Browser, PUBG Mobile game आदि को बैन करने की मांग उठ रही है.
लोगों ने तो IPL तक को ना देखने की मांग की है क्योंकि IPL में चीन की कई कंपनियां प्रायोजक हैं. लोगों का कहना है कि BCCI को भी इस दिशा में कदम उठाना चाहिए. सूत्रों का कहना है कि चीन इस बात पर अड़ा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर का आपस में कोई रिश्ता नहीं है और मसूद के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here