ममता के बंगाल में बवाल, शाह के रोड शो से पहले भाजपा-मोदी के पोस्टरों का किया यह हाल

0
4

 

कोलकाता : पश्चिम में राजनीतिक प्रतिस्पर्धा का आज बेहद बुरा स्वरूप देखने को मिला. कोलकाता में आज भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के पहले भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह के पोस्टर व कटआउट सड़कों पर से हटा दिए गए हैं. भाजपा के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इसके लिए तृणमूल कांग्रेस एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेवार बताया है. विजयवर्गीय ने कहा है कि ममता बनर्जी के गुंडों एवं पुलिस ने हमारे सारे पोस्टर एवं फ्लैग कोलकाता की सड़कों पर से हटा दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे हाने से पहले इसे यहां से हटा दिया गया.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को भाजपा से जोरदार चुनौती मिल रही है. राज्य में अबतक छह चरण के चुनाव हो चुके हैं और हर चरण में जमकर हिंसा हुई है. भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं पर हमले भी हुए. छठे चरण के पूर्व दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गोली मारी गयी थी और एक का शव मिला था. भाजपा इन सब का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाती है.

भाजपा लगातार राजनीतिक हिंसा की आलोचना कर रही है. केंद्रीय गृहमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने भी हिंसा पर चिंता जतायी है. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 15 मई को हावड़ा में प्रस्तावित रैली रद्द कर दी गयी है. अमित शाह की कुछ चुनावी सभाओं एवं यात्रा को भी अनुमति नहीं दी गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here