दिल्‍ली में धमाके के साथ ढही फैक्‍टरी, 6 की मौत

0
17
photo source: ANI

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मोतीनगर क्षेत्र में बृहस्‍पतिवार रात एक फैक्‍टरी धमाके के बाद पूरी तरह ढह गई और उसके मलबे में लगभग 12 लोग दब गए। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों मलबे से निकाल कर इलाज के लिए नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव का कार्य जारी है। मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पॉश कॉलोनी पंजाबी बाग से सटे मोतीनगर क्षेत्र के सुदर्शन पार्क में यह हादसा हुआ। सुदर्शन पार्क के डी-96 में स्थित फैक्‍टरी में पंखों का निर्माण होता है। बताया जा रहा है कि फैक्‍टरी की सबसे ऊपर वाली मं‍जिल में एक कंप्रेशर रखा हुआ था। इसी कंप्रेशर में एक धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्‍त था कि ऊपर की दो मंजिलें एक झटके में धारायाशी हो गई। फैक्‍टरी का मलबा पास में ही स्थित एक खुले प्‍लाट पर भी गिरा। इस प्‍लाट में कबाड़ का  काम होता है। मलबे से यहां सो रहे कुछ लोग भी दब गए। धमाके से आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है।  बताया जा रहा है कि इस फैक्‍टरी का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा था। यहां कुछ‍ दिन पहले की कुछ अवैध फैक्‍टरियों को सील भी किया गया था। इस फैक्‍टरी के आसपास की कुछ इमारतें भी सीलिंग की चपेट में आई थीं।

धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। संकरी गली होने की वजह बचाव और राहत दल को वहां पहुंचने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। पश्चिमी दिल्‍ली के डीएसपी ने हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। मलबे से निकाले गए अन्‍य दो घायलों को पास के आचार्य भिक्षु अस्‍पताल में ले जाया गया है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार हादसे के वक्‍त 6-7 लोग दूसरी मंजिल पर और अन्‍य लोग ग्राउंड फ्लोर पर थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here