कनाडा में सुपुर्द ए खाक हुए कादर खान

0
34

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और लेखक कादर खान के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. 31 दिसंबर को कादर खान का निधन हुआ. 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कादर कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे. उनके बेटे ने बताया था कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा.  कादर खान के बेटे सरफराज का कहना है कि कादर खान को कनाडा के समय के अनुसार दिन के ढ़ाई बजे के आसपास दफनाया गया. वहीं भारतीय समय के अनुसार रात के डेढ़ बजे के आसपास उन्हें दफनाया गया.

 

 

इससे पहले कादर खान के पार्थिव शरीर को दोपहर 12 बजे  मस्जिद ले जाया गया . नमाज के बाद दफनाने की प्रक्रिया शुरू की गई . निधन के कुछ देर पहले ही कादर खान कोमा में चले गए थे .

गोविंदा और शक्ति कपूर ने कही ये बात

कादर खान ने राजेश खन्‍ना से लेकर दिलीप कुमार और अमिताभ से लेकर जितेंद्र, अनिल कपूर के साथ खूब काम किया.

अभिनेता गोविंदा के साथ स्‍क्रीन पर उनकी जोड़ी हमेशा नंबर वन रही. गोविंदा के साथ उन्‍होंने कई शानदार कॉमेडी फ‍िल्‍में कीं जिनमें किसी में वह मालिक बने, तो किसी में ससुर और पिता. कादर खान का जाना वैसे तो पूरे फ‍िल्‍म जगत के लिए क्षति है लेकिन गोव‍िंदा के लिए उनका जाना बहुत दुख की बात है. गोविंदा को कादर खान के निधन से झटका लगा है.

उन्‍होंने ट्व‍िटर पर अपने दिल की बात बयां कर श्रद्धांजलि दी है. गोविंदा ने लिखा है- कादर खान साहब ने केवल मेरे उस्‍ताद थे, बल्‍कि मेरे लिए‍ पिता की अहमियत रखने वाले शख्‍स थे. उनके जाने से मैं बहुत दुखी हूं और फ‍िल्‍म जगत का हर शख्‍स दुखी है.

शक्ति कपूर और कादर खान ने एक साथ 100 से अधिक फिल्मों में काम किया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. शक्ति ने हाल ही में एक बातचीत में कहा कि बीते कुछ वर्षों में अपनी बीमारी के चलते कादर भाई अलग-थलग पड़ गए थे. शक्ति ने कहा कि उन्होंने कादर खान के साथ अपने करियर का आधे से अधिक समय गुज़ारा. अब जब वो नहीं हैं तो इंडस्ट्री के लोग उनके बारे में बात कर रहे हैं लेकिन जब वो जीवित थे तब किसी ने नहीं पूछा.

कुरान शरीफ का कई भाषाओं में कर रहे थे अनुवाद

कादर खान ने यूं तो तीन सौ से अधिक फिल्मों में काम किया है, लेकिन यह बहुत कम लोग ही जानते हैं कि वह कुरान शरीफ का विभिन्न भाषाओं में अनुवाद कर रहे थे और उनके जाने के बाद उनका यह कार्य अधूरा रह गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here