पाटलीपुत्र से भाजपा का उम्मीदवार तय, पटना साहिब से श़त्रुघ्न के विकल्प का फंसा पेंच

0
53
file photo

 

पटना : बिहार की राजधानी पटना की पटना साहिब सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं कि भाजपा यहां से किसे टिकट देगी. इस सीट से पार्टी मौजूदा सांसद श़त्रुघ्न सिन्हा को टिकट नहीं देगी यह तय है और शत्रुघ्न ने भी कल ट्वीट कर कह दिया है कि – तेरी महफिल में हम नहीं होंगे. इस बीच बिहार के दो प्रमुख अखबारों ने अपनी-अपनी खबर में इस सीट से दो अलग-अलग उम्मीदवारों को टिकट मिलने की संभावना जतायी है. दैनिक जागरण ने अपनी संभावित सूची में पटना साहिब से आरके सिन्हा को टिकट मिलने की बात कही है, वहीं प्रभात खबर ने यहां से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिये जाने की संभावना जतायी है.

अखबारों ने यह ये खबरें राज्य इकाई द्वारा कल राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपी गयी सूची के आधार पर दिया है. हालांकि आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर फैसला लिया जाएगा. आरके सिन्हा और रविशंकर प्रसाद दोनों अभी राज्यसभा के सदस्य हैं. कायस्थ बहुल इस सीट पर दोनों की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. उधर, शत्रुघ्न सिन्हा इसी सीट पर कांग्रेस या राजद के टिकट पर लड़ेंगे यह तय माना जा रहा है.

उधर, पाटलीपुत्र सीट से केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव भाजपा के उम्मीदवार होंगे. यादव की इस सीट पर मजबूत पकड़ मानी जाती है. वहीं, महागठबंधन से यहां से राजद के प्रथम परिवार यानी लालू परिवार से किसी के चुनाव लड़ने की संभावना है. ऐेसे लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती की नाम की चर्चा इस सीट से की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here