ट्रिपल मर्डर हत्याकांड मामले में नालंदा पुलिस ने किया 5 लोगों को गिरफ्तार

0
7

नालंदा। राजद नेता हत्याकांड के बाद मॉब लीचिंग में हुई दो लोगों की मौत को लेकर नालंदा पुलिस एक्टिव हो गई है। इस मामले में गुरुवार को पुलिस को एक सफलता हाथ लगी है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की पुष्टि नालंदा एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने की है।

गौरतलब है कि नालंदा जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा मघड़ा सराय गांव में मंगलवार की रात राजद नेता की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना उस समय घटी जब वह अपने किसी परिचित के यहां से श्राद्धकर्म का भोज खाकर लौट रहा था। घटना के बाद ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर बुधवार को दो आरोपियों की हत्या कर दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे डीआईजी राजेश कुमार नालंदा पहुंचे। उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। और स्पेशल टीम गठित कर जांच करने को कहा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि तीन डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई है। मॉब लिंचिंग में शामिल सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

राजद नेता की हत्या की खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली वहां पांच सौ की संख्या में लोग इक्ठ्ठा हो गए। सूचना मिलने पर दीपनगर थानाअध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे। भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में हत्या के आरोप में तीन आरोपियों के घरों में तोड़फोड़ किया और एक घऱ में आग लगा दी।

इसके बाद भीड़ ने घर से खींचकर संटू मालाकार को  ईंट व पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला। वहीं मुख्य आरोपी राजू लाल के दादा चुन्नी लाल को भी मारकर जख्मी कर दिया, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बाद में भीड़ ने एक 13 वर्षीय रंजन कुमार को घर में घुसकर पत्थर व ईंट से मार-मार कर हत्या कर दी।

डीएम के आदेसानुसार पोस्टमार्टम के बाद चार लाख बारह हजार पांच सौ रूपये का चेक जिला कल्याण पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद ने मृतक की पत्नी संगीता देवी को सदर अस्पताल में जाकर दिया। शेष 50 प्रतिशत अनुदान का भुगतान नियमानुसार हत्या के इस केस में न्यायालय के निर्णय के उपरांत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here