नागमणि ने रालोसपा से दिया इस्तीफा, उपेंद्र कुशवाहा पर लाठचार्ज को बताया झूठ

0
12

 

पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को एक और बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने पार्टी छोड़ दी है. उपेंद्र कुशवाहा और नागमणि के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब नागमणि नीतीश कुमार की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम में शामिल हुए और मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की. इसके बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जबवा देने को कहा था.

पार्टी छोड़ने के बाद नागमणि ने एक बड़ा दावा किया कि दो फरवरी को हुए प्रदर्शन में उपेंद्र कुशवाहा पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कुशवाहा ने खुद उन्हें कहा था कि तील का ताड़ बनाना है. नागमणि ने कहा कि अब मैं जिस पार्टी में था उसके विस्तार के लिए यह करना पड़ा और हमने बिहार बंद का आह्वान किया. उपेंद्र कुशवाहा ने दो फरवरी को शिक्षा में सुधार के लिए प्रदर्शन किया था. उन्होंने जेपी मूर्ति के निकट से राजभवन तक आक्रोश मार्च निकाला था. इस आक्रोश मार्च के दौरान यह खबर आयी कि प्रदर्शनकारियों पर पटना पुलिस ने लाठियां चलायी जिसमें दर्जनों रालोसपा कार्यकर्ता घायल हुए और उपेंद्र कुशवाहा को गंभीर चोट लगी.

इससे पहले नोटिस जारी किये जाने पर नागमणि ने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा को पहले 10-20 लोग रिसीव करने पहुंचते थे, लेकिन उनके कारण 100-200 लोग पहुंचने लगे. उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा की ओर इंगित करते हुए कहा था कि उनकी हैसियत किसी से कम नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here