शेखपुरा-बरबीघा के विधायकों समेत 50 के रद्द होंगे शस्त्र लाइसेंस!

0
6
demo photo

शेखपुरा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शस्‍त्र लाइसेंसों का सत्‍यापन नहीं करवाने पर शेखपुरा और बरबीधा के विधायक समेत 50 से ज्‍यादा लोगों के हथियारों के लाइसेंस रद्द हो सकते हैं। जिनपर शस्‍त्र लाइसेंस रद्द होने की तलवार लटक रही है, उनमें जिले के कई पूर्व आला अधिकारी भी शामिल हैं।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पूरे राज्‍य में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भय मुक्‍त करवाने के लिए हथियारों के लाइसेंस को सत्‍यापन करवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। राज्‍य में प्रथम चरण में हुए चुनाव के दौरान जिला प्रशासन द्वारा थानावार में शिविर लगाकर सत्यापन का कार्य किया गया था। जिले में कुल 496 शस्‍त्र लाइसेंस जारी किए गए हैं। इसमें से अभी तक लगभग चार सौ लाइसेंसों का ही सत्यापन हुआ है।

जिन लोगों ने सत्‍यापन नहीं करवाया उनमें शेखपुरा के विधायक रणधीर कुमार सोनी और बरबीघा के विधायक सुदर्शन कुमार सहित पचास से ज्यादा लोग शामिल हैं। अभी तक सबसे अधिक 30 लाइसेंसों को सदर थाना क्षेत्र शेखपुरा में किए गए हैं। सबसे कम कोरमा में तीन लाइसेंस रद्द किए गए हैं। वहीं, शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के सात, अरियरी और बरबीघा थाना क्षेत्र के पांच-पांच लाइसेंस शामिल है। सोनी और सुदर्शन के अलावा लाइसेंस रद्द होने की तलवार पूर्व जिलाधिकारी बालेश्वर दास, पूर्व डीडीसी ऋषिकेश शर्मा आदि पर भी लटक रही है। लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए व्यक्तिगत नोटिस देने के अलावा अखबारों में विज्ञापन देना भी शामिल है।

बिहार: छात्रसंघ अध्यक्ष लापता, हादसों में चार की मौत

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here