नवजोत सिंह सिद्धू पर कटिहार में केस दर्ज, मुसलमानों से धर्म के आधार पर मांगा था वोट

0
5

शाम में प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग में नवजोत सिंह सिद्धू के बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज करा कर कार्रवाई की मांग की. देर शाम कटिहार में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में सिद्धू पर एक केस दर्ज कर लिया गया.

 

कटिहार : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज बिहार के कटिहार में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए विवादित बयान दे दिया. उन्होंने धर्म के आधार पर मुसलिमों से वोट मांगा. मालूम हो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुसार, धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता है और इसी आधार पर हाल में कुछ नेताओं को 48 घंटे व 72 घंटे के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार से बैन कर दिया है. अब ऐसा ही खतरा नवजोत सिंह सिद्धू के लिए उत्पन्न हो गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार में कांग्रेस प्रत्याशी तारीक अनवर के पक्ष में प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुसलिम भाइयोें आपको चेतावनी देने आया हूं आप यहां 64 प्रतिशत हो, आज हमारी पगड़ी हो, आप पंजाब जाते हो तो वहां हमारा प्यार मिलता है, उन्होंने कहा कि आप जिस दिन पंजाब आएंगे मुझे अपने साथ खड़ा पाएंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ये लोग ओवैसी साहब की एक नयी पार्टी खड़ी यहां उम्मीदवार खड़ा कर आपका वोट बांट कर जीतना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि 64 प्रतिशत माइनोरिटी हैं यहां जो बड़ी संख्या में हैं. अगर आपने एकजुट होकर वोट डाला तो छक्का लग जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं जब जवान था तब छक्का मारता था. उन्होंने कहा कि छक्का मार कर बाॅल बाउंड्री से पार. उन्होंने कहा कि ऐसा छक्का मारो की मोदी को यहां बाउंड्री से पार कर दो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here