प्रशांत किशोर पर लोकसभा चुनाव के पहले जदयू गिरा सकता है गाज!

0
30

 

पटना : जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पहली बार अपने बयानों को लेकर पार्टी के अंदर घिर गये हैं. उनके घिरने की वजह यह है कि पार्टी के सर्वोच्च नेता नीतीश कुमार के राजनीतिक फैसलों पर सवाल उठा दिया. इसके बाद पार्टी के तमाम दूसरे नेता प्रशांत किशोर पर हमलावर हो गये. अब सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि प्रशांत किशोर का पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले ही पर कतर सकती है. प्रशांत किशोर जनता दल यूनाइटेड के संभावित लोकसभा प्रत्याशी भी माने जा रहे थे, जिस पर अब सवाल खड़ा हो चुका है.

प्रशांत किशोर मूलतः चुनाव प्रबंधक हैं और इस पेशे से चमकी छवि ने उनके लिए राजनीति में प्रवेश की राहें खोल दी. वे नरेंद्र मोदी और अमित शाह के भी 2014 में चुनाव प्रबंधक रहे थे, लेकिन उसके बाद उनके रिश्ते इनसे बिगड़ गये. जिसके बाद वे नीतीश कुमार के करीब आ गये थे.

पिछले दिनों प्रशांत किशोर ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री बनने में मदद कर सकते हैं तो किसी को सांसद व विधायक भी बना सकते हैं. उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए किये गये चुनाव प्रबंधन से था.

इसके बाद नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने के तरीकों पर उन्होंने सवाल उठाया था और कहा था कि इसके लिए उन्हें फिर से जनादेश लेना चाहिए था. इसके बाद वे पार्टी नेताओं के निशाने पर आ गये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here