पटना कालेज में एक बाद एक छह बम धमाके

0
7
photo source: social media

पटना। बिहार की राजधानी पटना में छात्रों के दो गुटों में विवाद होने के बाद पटना कालेज में एक के बाद एक छह बम फोड़े गए। छात्रों के बीच काफी देर तक पत्‍थरबाजी भी होती रही। जिससे पूरे यूनिवर्सिटी कैंपस में हड़कंप मच गया। छात्रों के विवाद को देखते हुए पूरे कैंपस पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गया।

विवाद तब बढ़ा जब कैंपस में छात्रा से बातचीत करने पर मिंटो हॉस्‍टल के छात्रों ने नदवी हॉस्‍टल के एक छात्र के साथ मारपीट की। जिसके बाद नदवी और इकबाल हॉस्‍टल के छात्रों ने मिंटो हॉस्‍टल के पास शुक्रवार दोपहर पटना कालेज में एक के बाद एक छह बम फोड़े। इस दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे के ऊपर पथराव भी किया। पूरे घटनाक्रम से कैंपस परिसर थर्रा उठा। बम धमाकों के बाद डरे हुए छात्र मिंटो हॉस्टल छोड़कर बाहर निकले और उन्‍होंने प्राचार्य को घंटों घेरे कर रखा और ऐसे वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की। छात्रों ने इस संदर्भ में कोई भी लिखित शिकायत कालेज प्रशासन को नहीं दी।

धमाकों और पत्‍थरबाजी के बाद पूरे कैंपस को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया। छात्रों ने आरोप लगाया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने धमाके करने वालों को देखने के बाद भी मूकदर्शक बनी रही और उन्‍हें पकड़ा नहीं। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरा फुटेज को देखकर आरोपियों की पहचान कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है। इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसे शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

मालूम हो कि पटना विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच बमबाजी की ये घटना पहली बार नहीं हुई है। पहले भी छात्रों के गुटों में इस तरह की भिड़ंत होती रहती है।

नर्स के प्‍यार में पागल डॉक्‍टर बन गया हत्‍यारा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here