लालू यादव पर क्‍यों नजर रखा है चुनाव आयोग

0
11

पटना। झारखंड की जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर चुनाव आयोग की पैनी नजर हैं। जेल में रहने के दौरान भी लालू प्रसाद यादव का टि्वटर हैंडल लगातार अपडेट होता रहता है। ऐसे में चुनाव आयोग इस बात पर नजर रख रहा है कि कहीं लालू प्रसाद यादव जेल मैनुअल को तोड़ कर ट्वीट तो नहीं कर रहे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपर मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लालू प्रसाद यादव पर नजर रखी जा रही है। विशेषतौर पर उनके टि्वटर हैंडल पर विशेष नजर रखी जा रही है। जेल मैन्‍युअल के अनुसार किसी भी कैदी को मोबाइल के इस्‍तेमाल की अनुमति नहीं होती। यदि कोई मोबाइल या प्रतिबंध चीज का प्रयोग करते हुए पकड़ा जाता है। तो उसके खिलाफ जेल मैन्‍युअल के तहत कार्रवाई हो सकती है। ऐसे में यदि लालू खुद टि्वटर हैंडल कर रहे हैं तो उनपर कार्रवाई संभव है। यदि उनकी जगह कोई और व्‍यक्ति उनका टि्वटर एकाउंट हैंडल कर रहा है, तो कार्रवाई नहीं की जा सकती। हां, उनके टि्वटर एकाउंट से कोई विवादास्‍पद ट्वीट किया जाता है, तो वे चुनाव आयोग के निशाने पर आ सकते हैं।

चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सूचना जनसंपर्क विभाग के सहयोग से आठ सदस्‍यीय टीम का गठन किया है। यूनिवर्सल नंबर 1950 पर सोशल मीडिया और चुनाव से संबंधित किसी शिकायत के लिए संपर्क किया जा सकता है।

ममता बनर्जी ने बशीरहाट से बनाया इस अभिनेत्री को उम्मीदवार, थोड़ा जान लीजिए इनको

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here