हीरों की चोरी: खोदा पहाड़ निकली चुहिया…

0
21
pohto source: kisspng.com

पटना। बिहार की राजधानी में पटना एक अजीबगरीब मामला सामने आया है। यहां स्थित एक ज्‍वैलरी शॉप से बेशकीमती हीरों की चोरी हो गई और ये चोरी किसी और ने नहीं बल्कि चूहों ने की। यदि ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद ना हो गई होती तो ज्‍वैलरी शॉप में काम करने वाले पता नहीं कितने कर्मचारियों को शक के दायरे से गुजरना पड़ता।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना के बोरिंग रोड स्थित एक ज्‍वैलरी शॉप से हीरों के गहने गायब हो गए। गहने गायब होने के बाद ज्‍वैलरी शॉप में हड़कंप मच गया। आननफानन में ज्‍वैलरी शॉप के मालिक ने कर्मचारियों पर शक करते हुए उनसे पूछताछ करनी शुरू कर दी। सभी कर्मियों ने अपने आप को निर्दोष बताया। इसके बाद वहां लगी सीसीटीवी कैमरे की मदद ली गई। फुटेज में जब असली चोर सामने आया तो सब हैरान रह गए। ये चोर और कोई नहीं चूहे थे !

फुटेज में साफ-साफ दिखाई दिया कि कैसे चूहों ने बड़ी आसानी से ज्‍वैलरी के पैकेट को मुंह में दबाया और वहां से चलते बने। चूहों के इस कारनामे की भनक किसी भी नहीं लग पाई। हीरों की थैली को मुंह में दबाकर चूहा बड़े आराम से फॉल्‍स सीलिंग के अंदर घुस गया। अब मालिक फॉल्‍स सीलिंग के अंदर अपने हीरों की खोज करवा रहा है।

मालूम हो कि बिहार के चूहों को सरकारी विभाग के अधिकारियों ने बहुत बदनाम कर रखा है। कहीं, इन पर थानों में रखी शराब को गटने का आरोप लगता है, तो कहीं बांध तोड़ने में इनकी भूमिका बताई जाती है। परंतु ज्‍वैलरी शॉप में हीरों की चोरी कर चूहों ने ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’ की कहावत को जरूर सार्थक कर दिया।

बिन ब्‍याहें प्रेमी के घर रह रही थी, ग्रामीणों ने करवा दिया सात जन्‍मों का मिलन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here