जदयू कार्यालय में आज एनडीए का प्रेस कान्फ्रेंस, सीटों के बंटवारे का होगा एलान

0
7
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी।

 

पटना : बिहार में एनडीए आज सीट बंटवारे का औपचारिक रूप से एलान करेगा. न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, आज दोपहर बाद जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में एनडीए के नेता एक प्रेस कान्फ्रेसं करेंगे. इस प्रेस कान्फ्रेंस में गठबंधन के तीनों घटक दल नीतीश कुमार का जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी और रामविलास पासवान की लोक जन शक्ति पार्टी खुद के बीच बांटी गयी सीटों का एलान करेंगे.

इसके साथ ही तीनों दल यह भी मीडिया को बताएंगे कि उनके बीच सीट बंटवारे का क्या फार्मूला है. हालांकि इस प्रेस कान्फ्रेंस में उम्मीदवारों के नाम का एलान होने की संभावना कम है, क्योंकि उम्मीदवार पार्टी निजी स्तर पर तय करते हैं और वे इसका एलान अपने पार्टी फोरम से ही करेंगे. हालांकि संभावना है कि आज बिहार के लोकसभा चुनाव के कुछ उम्मीदवारों के नाम सामने आएंगे.

बिहार की कुछ सीटों को लेकर सबसे अधिक संशय है. पटना साहिब सीट से आरके सिन्हा या रविशंकर प्रसाद में पार्टी किसे टिकट देती है इस पर लोगों की नजरें टिकी है. भागलपुर सीट पर क्या भाजपा शहनवाज हुसैन को फिर उम्मीदवार बनाती है या फिर इसे जदयू के खाते में दिया जाता है. इसी तरह सारण सीट से क्या पार्टी राजीव प्रताप रूडी को पार्टी फिर रिपीट करेगी जैसे अहम सवाल हैं.

सीवान सीट भी जदयू या भाजपा में किसके खाते में जाएगी इस पर भी लोगों की नजर है. नवादा भी एक ऐसी सीट है जो इस बार भाजपा के बदले लोजपा की झोली में जा सकती है. बहरहाल, सीटों के इस बंटवारे के लिए कुछ देर और इंतजार करना होगा.

जरूर पढें :

Excluisive एनडीए की प्रेस कान्फ्रेंस से पहले जानिए बिहार में कौन-सी किस पार्टी की झोली में गयी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here