बिहार में भाजपा ने इन छह सीटिंग एमपी का टिकट काट दिया, एनडीए में यूं बांटी गयी सीट, जानें

0
67
File Photo.

 

पटना : भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज दिल्ली में होने जा रही पहली बैठक से पहले बिहार में एनडीए खेमे में सीटों के बंटवारे पर बड़ी खबर सामने आ रही है. स्थानीय अखबार दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के हिस्से बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्परपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब और पाटलिपुत्र की सीटें आयी हैं.

वहीं, नीतीश कुमार के जेडीयू के हिस्से बाल्मिकीनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद और काराकाट सीट आयी है.

जबकि रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के हिस्से नवादा, हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगड़िया की सीटें आयी हैं.

भाजपा ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा, वाल्मिकीनगर से सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से जनक राम, सीवान से ओमप्रकाश यादव और औरंगाबाद से सुशील सिंह और झंझारपुर से वीरेंद्र चैधरी का टिकट काट दिया है. केंद्रीय मंत्रियों का टिकट नहीं काटा गया है. नवादा से सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की सीट बदलकर बेगूसराय कर दी गयी है.

हालांकि यह अभी राज्य भाजपा इकाई के सूत्रों के हवाले से खबर है और आज दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फैसला लिये जाने के आसार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here