आरा: बेपटरी हुई आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन, रेल यातायात प्रभावित

0
8
photo source: social media

आरा। बिहार के आरा रेलवे स्‍टेशन पर बृहस्‍पतिवार-शुक्रवार की मध्‍यरात्रि आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन बेपटरी हो गई। जिसके बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद काफी देर तक यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल रहा। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरा रेलवे स्टेशन पर बृहस्‍पतिवार-शुक्रवार की मध्‍यरात्रि करीब पौने तीन बजे आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन का इंजन और दिव्यांग बोगी पटरी से उतर गए। हादसा तीन नंबर प्लेटफॉर्म के पश्चिमी छोर पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन रेल प्रशासन हरकत में आया और ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद में जुट गया। सूचना मिलने पर दानापुर से भी एआरटी के साथ एक टीम पहुंची। घंटों बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया।

हादसे की वजह से काफी देर तक ट्रेनों का परिचलान बाधित रहा। अप लाइन पर पंजाब मेल, महानंदा व हावड़ा-अमृतसर एक्स. सहित कुछ ट्रेनों को मेमो देकर चलाया गया। इधर, रेल प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुट गया है। वरिष्‍ठ रेलवे अधिकारी भी आरा पहुंचे। ट्रेन के चालक को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। स्टेशन प्रबंधक बीके पांडेय के अनुसार हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि चालक ने बिना सिगनल के ही ट्रेन चला दी थी। आरा-सासाराम पैसेंजर ट्रेन पौने तीन बजे आरा से खुलती है। ट्रेन तीन नंबर प्लेटफॉर्म के अप में दो नंबर लूप पर खड़ी थी। करीब 2.50 बजे अप में एक मालगाड़ी थ्रू पास कर रही थी। चालक ने मालगाड़ी के सिगनल को पैसेंजर ट्रेन को चला दिया। जिसके बाद रेल प्रशासन में अफरातफरी मच गई। स्टेशन प्रबंधक ने तुरंत वॉकी-टाकी से चालक को इसकी सूचना दी। तबतक इंजन और एक बोगी पटरी से उतर चुकी थी। हादसे के वक्‍त ट्रेन में कुछ ही यात्री सवार थे और उसकी रफ्तार भी ज्‍यादा नहीं थी। इसलिए एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में ट्रेन को दोपहर 11 बजे दो नंबर प्‍लेटफार्म से रवाना किया गया। तीन नंबर प्‍लेटफार्म क्षतिग्रस्त पटरी को ठीक किया जा रहा है।

अररिया: ट्रैक्टर की टक्‍कर से 14 बच्‍चों के साथ गहरे पानी में गिरी स्‍कूल वैन, 8 छात्र घायल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here