मुजफ्फरपुर: कहर बनकर टूटे आदमखोर तेंदुए को लाठीडंडों से मार गिराया

0
49
photo source: social media

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में ग्रामीणों ने एक तेंदुए की लाठी और डंडों से पीट-पीट कर मार डाला। तेंदुए के हमले में कम से कम 8 लोगों के घायल होने की भी सूचना है। तेंदुए के हमले में हुए घायलों को प्राथमिक सुधार केंद्र में भर्ती कराया गया है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जिले के कटरा थाना अंतर्गत तेहवारा गांव में सोमवार सुबह एक आदमखोर तेंदुआ घुस गया। तेंदुए ने एक-एक बाद के हमला कर आठ लोगों को घायल कर दिया। जिसके बाद ग्रामीण लाठी डंडे लेकर एकत्र हो गए और उन्‍होंने तेंदुए को घेर लिया। इसके बाद गुस्‍साए ग्रामीणों ने उस पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया। जिसमें तेंदुए की मौत हो गई।

उधर, अनुमंडल दंडाधिकारी कुंदन कुमार के अनुसार घायल लोगों को कटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं, बिहार के प्रधान मुख्य वन संरक्षक डी के शुक्ला ने नेपाल अथवा वाल्मीकिनगर से गंडक नदी के जरिए तेहवारा गांव में मारे गए तेंदुए के प्रवेश करने की संभावना जताई। उन्‍होंने कहा कि वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव का पोस्‍टमार्टम मुजफ्फरपुर स्थित पशु चिकित्सालय में कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर: नशे में धुत ASI ने की ताबड़तोड़ फायरिंग और पत्‍नी की पिटाई, गिरफ्तार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here